बरेली में लॉकडाउन तोड़ रही भीड़ ने पुलिस पर किया हमला

0
mob of around 300 to 400 locals attacked policemen and station when they were trying to enforce lockdown in bareilly

 बरेली में लॉकडाउन तोड़ रही भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, IPS समेत कई जख्मी

पुलिस का दावा है कि भीड़ में मौजूद कुछ अराजकतत्वों ने चौकी फूंकने की भी धमकी दी. पुलिस पर हमला करने वाले लोगों की तादाद 300 से 400 बीच बताई जा रही है.

mob of around 300 to 400 locals attacked policemen and station when they were trying to enforce lockdown in bareilly

सुबोध मिश्रा/बरेलीउत्तर प्रदेश के बरेली जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों को रोकने पहुंची पुलिस टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया. हमले में एक IPS अफसर समेत कई पुलिस कर्मी घायल हैं. घटना इज्जतनगर थाना क्षेत्र के करमपुर चौधरी गांव की है. पुलिस का दावा है कि भीड़ में मौजूद कुछ अराजकतत्वों ने चौकी फूंकने की भी धमकी दी. पुलिस पर हमला करने वाले लोगों की तादाद 300 से 400 के बीच बताई जा रही है.
दरअसल, वैरियर वन चौकी पुलिस को इनपुट मिला था कि करमपुर चौधरी गांव में लोग लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं, गुट बनाकर सड़कों पर टहल रहे हैं. साथ ही गांव वाले कुछ बाहरियों की जानकारी भी छिपा रहे हैं. घायल आईपीएस अफसर अभिषेक वर्मा ने बताया कि पुलिस टीम जमातियों को ढूंढने गांव में गई थी. यहां लोग लॉकडाउन का पालन भी नहीं कर रहे थे. जिसके बाद उनमें से कुछ लोगों को पकड़कर चौकी लाया गया. लेकिन पीछे से ग्राम प्रधान तसब्बुर खां के उकसावे पर भीड़ ने चौकी पर हमला कर दिया और चौकी को आग लगाने और तोड़ने की कोशिश भी की. इसकी सूचना तुरंत आलाधिकारियों को दी गई, जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए भीड़ को तितर बितर किया और वापस गांव में खदेड़ा.
घटना के संबंध में बरेली एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बवाल में अभी तक 43 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

मुख्यमंत्री ने भी लिया मामले का संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. बता दें कि हाल में कोरोना वॉरियर्स यानी पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य सेवाओं में जुड़े लोगों से हो रहे दुर्व्यवहार पर योगी सरकार ने नाराजगी जताई थी. सीएम योगी ने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here